that site https://www.fairreplica.com. browse around this website https://exitreplica.com. Buy now rolex replica. Visit This Link rolex replica. my site fake rolex. click here to investigate fake rolex. company website replica rolex. 75% off fake watches. clone http://www.replicagreat.com/. like it replica rolex. finest materials with scrupulous attention to details. Find more here fake watches. linked here https://www.watchreplica.cn. check my reference replica rolex. official source https://rolexreplica-watch.net. check that rolexreplica-watch. With Best Cheap Price fake rolex. Continued replica rolex. check here replica rolex. Learn More rolex replica. published here rolex replica. P न्यूज़ छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सरकार ने पिछले 3 वर्षों में सभी वर्गों के हित में काम किया : राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल



राजस्व मंत्री ने साकेत परिसर में जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय विकास प्रदर्शनी का किया शुभारंभ...
कोरबा :- छत्तीसगढ़ सरकार के सफलतम 3 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जनसंपर्क विभाग द्वारा नगर निगम कार्यालय साकेत भवन परिसर में विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। राजस्व एवं आपदा मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने आज विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। विकास प्रदर्शनी में आम जनों के लिए सरकार के पिछले 3 वर्षों में जनहितकारी योजनाओं की उपलब्धियों और जानकारी को छाया चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रदर्शनी में जनप्रतिनिधियों के साथ छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित की गई सभी योजनाओं-उपब्धियों का अवलोकन किया। विकास प्रदर्शनी के शुभारंभ अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद, कलेक्टर  रानू साहू, नगर निगम आयुक्त  कुलदीप शर्मा, एमआईसी सदस्य  संतोष राठौर, सुखसागर निर्मलकर,  सपना चौहान,  पालूराम साहू,  सुनील पटेल, पार्षद  सुरेन्द्र जयसवाल सहित नगर निगम के अन्य पार्षद और एल्डरमैन, गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।

विकास प्रदर्शनी के शुभारंभ के अवसर पर राजस्व मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनकल्याणकारी योजनाओं को छाया चित्र के माध्यम से विकास प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी के माध्यम से सुराजी गांव योजना,नरवा गरवा घुरवा बाड़ी गोधन न्याय योजना सहित सरकार की जनहितकारी योजनाओं और कार्यक्रमों आदि की जानकारी लोगों को मिलेगी और लोग आसानी से इन योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे। राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने पिछले 3 वर्षों में सभी वर्गों के हित में काम किया है। प्रदेश की सरकार सही मायने में किसानों, मजदूरों, आम आदमी की सरकार है, और सभी धर्म, जाति के लोगों के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी जैसे विपरीत हालातों में भी छत्तीसगढ़ सरकार ने आमजनों की सहुलियत और सुविधाओं के लिए काम किया है। शासन द्वारा कोरोना काल के दौरान दूसरे प्रदेशों में गए छत्तीसगढ़ के लगभग साढ़े सात लाख मजदूरों को अन्य प्रदेशों से वापस लाकर उनके रहने का इंतजाम और निशुल्क भोजन का व्यवस्था भी अच्छे तरीके से किया गया। राजस्व मंत्री ने कहा कि पिछले 3 वर्षों में 72 तहसीलें बनाई गई हैं। लोगों की सुविधा के लिए तहसीलें-उपतहसीलें लगातार खोली जा रही है। इससे अब दूर-दराज के लोगों को अपने छोटे-छोटे राजस्व संबंधी कामों के लिए लंबी दूरी तय करने की परेशानी से मुक्ति मिल गई है। उन्होंने कहा कि आबादी भूमि सर्वेक्षण के काम के लिए भी 3 जिलों का पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चयन किया गया है। इन जिलों में कोरबा, कवर्धा और दुर्ग शामिल है। सर्वे होने के पश्चात राजस्व रिकॉर्ड दुरुस्त होंगे और लोगों को पट्टा देने में भी सहूलियत होगी।

शासन की विभिन्न योजनाओं से बदल रहा लोगों का जीवन: महापौर  राज किशोर प्रसाद - जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित विकास प्रदर्शनी के शुभारंभ के अवसर पर कोरबा नगर निगम के महापौर राज किशोर प्रसाद ने कहा कि शासन की योजनाओं से सभी वर्ग के लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर योजना से गरीब और आम जनों को काफी राहत मिल रही है। धनवंतरी मेडिकल स्टोर में दवाइयां 50ः डिस्काउंट दर पर आसानी से मिल रही है। कम कीमत पर दवाइयां उपलब्ध हो जाने से नागरिकों को काफी बचत हो रही है। महापौर ने कहा कि विकास प्रदर्शनी के माध्यम से विभिन्न योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी में राजीव गांधी किसान न्याय योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, वनोपज से आदिवासियों को लाभ और सुराजी गांव योजना जैसे जनकल्याणकारी योजनाओं को छाया चित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी में इन योजनाओं की जानकारी आसानी से मिल जाने से नागरिकों को योजनाओं की जानकारी होगी और लोग इन योजनाओं का लाभ आसानी से उठा पाएंगे।

विकास प्रदर्शनी के माध्यम से योजनाओं की मिली जानकारी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए ज्ञानवर्धक - जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित विकास प्रदर्शनी का अवलोकन करने आए  कोरबा के निवासी नितिन शर्मा ने प्रदर्शनी को बहुत ही ज्ञानवर्धक बताया। उन्होंने कहा कि विकास प्रदर्शनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए काफी फायदेमंद है प्रदर्शनी के माध्यम से राज्य सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी आसानी से एक ही जगह पर मिल रही है। प्रदर्शनी में ज्ञानवर्धक उपयोगी पुस्तिकाएं जनमन, कोरोना गाइड, आदिवासी के हित आदि का वितरण किया जा रहा है। इन पुस्तकों के माध्यम से सभी योजनाओं की जानकारी सारगर्भित रूप से मिल रही है। उन्होंने बताया की जनसम्पर्क विभाग की पुस्तकों से मिली जानकारी से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के साथ ही आसपास के लोगों को बताने में भी सहायक सिद्ध होगी। विकास प्रदर्शनी में योजनाओं की जानकारी लेने आए कोरबा शहर के वार्ड नंबर 42 के रहने वाले श्री शंकर साहू  ने बताया कि प्रदर्शनी में राजीव गांधी किसान  न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, जल जीवन मिशन, श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर योजना, सुराजी गांव योजना आदि की जानकारी मिली। उन्होंने बताया की एक ही जगह पर शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल जाने से नागरिकगण जागरूक  होकर  इन योजनाओं का लाभ उठा पाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में शासन द्वारा पिछले तीन वर्षों में किये गए विकास कार्याे को सरल तरीके से बताया गया है।
जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित इस फोटो प्रदर्शनी में राज्य सरकार की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को छायाचित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी में बिजली बिल हाफ योजना, अल्पकालीन कृषि ऋण माफ योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी न्याय योजना, नरवा-गरवा-घुरूवा-बाड़ी कार्यक्रम, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, हाट बाजार क्लीनिक, सुपोषण अभियान, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश-हिन्दी मीडियम स्कूल, डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना, मिशन बिहान, वन अधिकार मान्यता पत्र वितरण, उद्यानिकी सहित विभिन्न योजनाओं पर आधारित उपलब्धियों को आकर्षक छायाचित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। इसके अलावा योजनाओं से संबंधित पांपलेट और लघु पुस्तिकाओं का भी निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। प्रदर्शनी कल 18 दिसंबर को भी आमजनों के लिए खुली रहेगी। प्रदर्शनी में प्रवेश निःशुल्क है। प्रदर्शनी सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक खुली रहेगी।

TOP