that site https://www.fairreplica.com. browse around this website https://exitreplica.com. Buy now rolex replica. Visit This Link rolex replica. my site fake rolex. click here to investigate fake rolex. company website replica rolex. 75% off fake watches. clone http://www.replicagreat.com/. like it replica rolex. finest materials with scrupulous attention to details. Find more here fake watches. linked here https://www.watchreplica.cn. check my reference replica rolex. official source https://rolexreplica-watch.net. check that rolexreplica-watch. With Best Cheap Price fake rolex. Continued replica rolex. check here replica rolex. Learn More rolex replica. published here rolex replica. P न्यूज़ छत्तीसगढ़

ट्रेक्टर-ट्राॅली,पिकअप और बाइक पर भी धान लेकर खरीदी केंद्र पहुंचे किसान...



तीन दिन में 15 हजार 834 क्विंटल धान की खरीदी

440 किसानों का तीन करोड़ रूपए से अधिक का धान खरीदा गया, खरीदी केन्द्रों पर सुविधाओं की किसानों ने की तारीफ  
छह दिसंबर के लिए 532 किसानों ने कटाया टोकन, खरीदा जाएगा 22 हजार क्विंटल से अधिक धान

कोरबा :- पूरे प्रदेश सहित कोरबा जिले में भी किसानों का महापर्व धान खरीदी तिहार एक दिसंबर से शुरू हो गया है। कोरबा जिले में धान खरीदी को लेकर किसानों में अच्छा उत्साह देखा जा रहा है। किसान अपनी मेहनत से खेतों में उगाए धान को ट्रेक्टर-ट्रॉलियों, पिकअप, बैलगाड़ी के साथ-साथ बाईक पर भी धान खरीदी केन्द्र तक ला रहे हैं। आज हरदीबाजार धान खरीदी केन्द्र पर एक किसान अपनी मोटर साईकिल पर धान के बोरे लेकर बेचने के लिए पहुंचे। उनका खलिहान धान खरीदी केन्द्र के नजदीक ही है। इसलिए अपने परिजन के साथ एक-एक बोरी बाईक पर लेकर ही वे धान खरीदी केन्द्र पहुंच गए। वहीं किसान श्री कीर्तन लाल चंद्राकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में तो भिलाई बाजार धान खरीदी केन्द्र पर श्री रामविलास, श्री विनोद कुमार पिकअप वाहन में धान लेकर समर्थन मूल्य पर बेचने खरीदी केन्द्र पहुंचे। किसानों ने इस बार धान खरीदी केन्द्रों पर व्यवस्थाओं की तारीफ की और प्रशासन को उसके लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

कोरबा जिले में पिछले तीन दिनों में ही समर्थन मूल्य पर किसानों से तीन करोड़ आठ लाख 92 हजार रूपए से अधिक का धान सहकारी समितियों द्वारा खरीदा जा चुका है। जिले के 54 धान खरीदी केन्द्रों में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की सभी व्यवस्थाओं से किसानों में धान बेचने के लिए खासा उत्साह है। पिछले तीन दिनों मे 440 किसानों ने अपना धान बेच दिया है। शुरूआती तीन दिनों में 15 हजार 924 क्विंटल धान की खरीदी की जा चुकी है। तीन दिनों में किसानों से 15 हजार 081 क्विंटल 20 किलो मोटा और  842 क्विंटल 80 किलो सरना धान खरीदा गया है। आज देर शाम तक 331 किसानों से 11 हजार 051 क्विंटल 60 किलो धान खरीदा गया है। आज 10 हजार 388 क्विंटल 40 किलो मोटा और 663 क्विंटल 20 किलो सरना धान खरीदा गया है। जिले में छह दिसंबर को धान बेचने के लिए 532 किसानों को टोकन जारी किए गए हैं। इन किसानों से लगभग 22 हजार क्विंटल धान की खरीदी की जाएगी। सहकारी समितियों में शासकीय अवकाश के दिनों को छोड़कर सप्ताह में सोमवार से शुक्रवार तक धान की खरीदी होगी। इसके लिए किसानों को रविवार से शुक्रवार तक सुबह साढ़े नौ बजे से शाम पांच बजे तक टोकन जारी किये जायेंगे।

जिले के धान खरीदी केन्द्रों में कॉमन धान एक हजार 940 रूपए प्रति क्ंिवटल और ए ग्रेड धान एक हजार 960 रूपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदा जा रहा है। इस बार किसानों से एक दिसंबर 2021 से 31 जनवरी 2022 तक नकद और लिकिंग में धान की खरीदी की जा रही है। प्रदेश के किसानों से अधिकतम 15 क्ंिवटल प्रति एकड़ की सीमा तक धान खरीदा जा रहा है। खरीदी केन्द्रों पर धान बेचने आने वाले किसान भी इस बार काफी उत्साहित हैं। भिलाईबाजार सहकारी समिति में धान बेचने आए छिंदपुर गांव के किसान बहुरंग लाल पाटले ने बताया कि वे अपना 10 क्विंटल 80 किलो धान लेकर समर्थन मूल्य पर बेचने सोसायटी आए हैं। उन्होंने बताया कि टोकन कटने में कोई परेशानी नहीं हो रही थी पर अब उत्पादन प्रमाण पत्र की व्यवस्था खत्म करने से किसानों को और आसानी से धान बेचने की सुविधा मिल जाएगी। श्री पाटले ने इस व्यवस्था पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने बताया कि पूरा धान एक साथ बिक गया है और समिति प्रबंधक ने इसकी राशि भी तीन-चार दिनों में बैंक खाते में जमा होने की बात कही है। हरदीबाजार की सहकारी समिति में किसान श्री कीर्तन लाल ने भी अपना 32 क्विंटल 80 किलो धान बेचा है। श्री कीर्तन लाल ने कहा कि धान खरीदी के लिए शासन-प्रशासन ने बहुत ही अच्छी व्यवस्था खरीदी केन्द्रों पर सुनिश्चित की है। उन्होंने सरकार द्वारा किसानों के लिए किए गए अच्छे व्यवस्था के लिए शासन-प्रशासन का आभार भी जताया है। हरदीबाजार सहकारी समिति में ही धान बेचने आए किसान श्री लाल साय कश्यप ने बताया कि एक ही बार में धान बेचने का टोकन मिल गया था। डेढ़ एकड़ खेत में लगभग 22 क्विंटल धान हुआ है जिसे आज समिति में समर्थन मूल्य पर बेचा है। किसानों ने सहकारी समितियों में तौलाई से लेकर धान की नमी मापने तक की व्यवस्थाओं पर भी संतोष जताया है। श्री कश्यप ने बताया कि समिति मे धान खरीदी के लिए कोई कमी नहीं है। अभी पर्याप्त बारदाना है। धान की नमी चेक करने के लिए भी मशीन उपलब्ध है। इसके साथ ही किसानों के लिए पीने का पानी और शौचालय आदि की भी पूरी व्यवस्था है।
532 किसानों का 22 हजार क्विंटल से अधिक धान खरीदने 48 उपार्जन केन्द्रों से जारी हुए टोकन - सोमवार छह दिसंबर को 532 किसानों को धान बेचने के लिए 48 उपार्जन केन्द्रों से टोकन जारी कर दिए गए हैं। छह दिसंबर को इन किसानों से 22 हजार क्विंटल से अधिक धान समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। सोमवार को धान खरीदी केन्द्र कटघोरा, कोथारी, चैतमा, छुरीकला, बिंझरा और हरदीबाजार में 15-15, उतरदा में 32, कोरबी-पाली में 23, कोरबी पोड़ी-उपरोड़ा में 22, पाली में 25, पोड़ी में 26, निरधि में 21, केवराद्वारी में 20 किसानों ने धान बेचने के लिए टोकन कटाए हैं। करतला में 14, दादरखुर्द में 19, सिरमिना में 17 और नुनेरा में 16 किसान समर्थन मूल्य पर धान बेचेंगे।
कुल्हड़िया में 19, कोरकोमा, भिलाईबाजार और सोहागपुर में 12-12, तिलकेजा और उमरेली में 11-11, तुमान में 18, लबेद में 10, चिकनी पाली, फरसवानी, बरपाली कोरबा, लाफा और सोनपुरी में सात-सात, अखरापाली, जवाली में छह-छह, जटगा, नोनबिर्रा में पांच-पांच, दुरपा, बरपाली में आठ-आठ, पठियापाली, रामपुर में चार-चार, सुमेधा, पिपरिया, भैंसमा, श्यांग में तीन-तीन, पसान, रंजना, पोड़ी-उपरोड़ा में दो-दो, तुमान, कुदुरमाल, करई नारा में एक-एक किसानों ने धान बेचने के लिए टोकन कटाया है।

TOP