that site https://www.fairreplica.com. browse around this website https://exitreplica.com. Buy now rolex replica. Visit This Link rolex replica. my site fake rolex. click here to investigate fake rolex. company website replica rolex. 75% off fake watches. clone http://www.replicagreat.com/. like it replica rolex. finest materials with scrupulous attention to details. Find more here fake watches. linked here https://www.watchreplica.cn. check my reference replica rolex. official source https://rolexreplica-watch.net. check that rolexreplica-watch. With Best Cheap Price fake rolex. Continued replica rolex. check here replica rolex. Learn More rolex replica. published here rolex replica. P न्यूज़ छत्तीसगढ़

51वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह पर बालकों में अनेक कार्यक्रम....




बालकोनगर :-- वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने 51वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए। संयंत्र के एल्यूमिनियम भवन परिसर में आयोजित समारोह में बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री अभिजीत पति ने सुरक्षा ध्वज फहराया। बालको के अधिकारियों, कर्मचारियों और व्यवसाय के भागीदारों ने सुरक्षा शपथ ली। सुरक्षा कार्डिनल नियमों और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता के लिए संयंत्र की विभिन्न इकइयों में कार्यरत कर्मचारियों ने सुरक्षा रैली निकाली। इस वर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस की थीम है - सुरक्षा संस्कृति के विकास हेतु युवाओं को करें प्रोत्साहित। सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत सेफ्टीथॉन-रन फॉर सेफ्टी आयोजित किया गया जिसकी शुरूआत अभिजीत पति ने हरी झंडी दिखाकर की। बड़ी संख्या में बालको अधिकारियों, कर्मचारियों, व्यवसाय के भागीदारों और उनके परिवारजनों ने आयोजन में हिस्सा लिया। 

अभिजीत पति ने जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सुरक्षित कार्य शैली के पालन की दिशा में बालको परिवार को सदस्यों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि शून्य क्षति के दर्शन के अनुरूप कार्यस्थल को पूर्णतः सुरक्षित बनाने की दिशा में बालको निरंतर कार्यरत है। इसके लिए प्रत्येक कर्मचारी के सशक्तिकरण पर ध्यान दिया गया है ताकि वह कार्यस्थल पर किसी भी असुरक्षित गतिविधि को रोकने में अपना योगदान सुनिश्चित कर सके। अभिजीत पति ने कहा कि हम सभी शून्य सहनशीलता नियम तथा औद्योगिक स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण के कार्डिनल नियमों का अक्षरशः पालन करें। सुरक्षित कार्य शैली को हम अपने व्यवहार में लाएं तथा एकजुट होकर कार्य करते हुए हम शून्य क्षति का लक्ष्य प्राप्त करें। 

बालको के व्यवसाय के साझीदारी एनजीएसएल के गुणवत्ता प्रबंधक बालकिशन द्यावनपल्ली और एलआईपीएल के साइट इंचार्ज  राहुल दवे ने बताया कि बालको आयोजित सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में उनकी कंपनियों के कर्मचारी भागीदारी कर रहे हैं। कार्यस्थल को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य सेे वह बालको के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। एनजीएसएल और एलआईपीएल प्रत्येक कार्य में सुरक्षा के मानदंडों के पालन के प्रति कटिबद्ध हैं। सेफ्टीथॉन की प्रतिभागी बालको महिला मंडल की सचिव  सिमरन कौर ने बालको के आयोजन को उत्कृष्ट बताया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रत्येक नागरिक के लिए महत्वपूर्ण है। हम सभी बालको के सुरक्षा प्रबंधन को बुलंदियों पर ले जाने के लिए एकजुट हैं।

बालको में सुरक्षा के प्रति जागरूकता के लिए ड्यूपोंट सस्टेनेबल सोल्यूशंस क्रियान्वित किया गया है। शून्य क्षति, शून्य अपशिष्ट, शून्य उत्सर्जन नीति के अनुरुप वेस्ट रीडक्शन, डीकार्बनाइजेशन, वाटर मंथ जैसे कार्यक्रम प्रति वर्ष आयोजित किए जाते हैं। शून्य अपशिष्ट कार्यस्थल बनाने की दृष्टि से बालको ने अधिकृत रीसाइकलर्स के जरिए 5 टन ई-अपशिष्ट का निपटारा किया। इलेक्ट्रिकल सुरक्षा के लिए बालको ने संयंत्र में इलेक्ट्रिकल सेफ्टी गवर्नेंस सर्टिफिकेट ओएचएसएमएस 45001 क्रियान्वित किया है। सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए हेल्पएज इंडिया के सहयोग से स्वास्थ्य वाहन का संचालन किया जाता है। इसके माध्यम से कोरबा जिले के विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाते हैं। 

देश के एल्यूमिनियम उद्योगों में बालको की विशिष्ट ऊर्जा खपत सबसे कम है। 28 लाख सर्टिफिकेट के साथ 59 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा सर्टिफिकेट हासिल कर बालको देश में पहले स्थान पर रहा। पहली बार बालको ने सीमेंट उद्योगों तक फ्लाई ऐश पहुंचाने में सफलता पाई। बालको ने एनआईटी, नागपुर के साथ समझौता किया है जिसके अंतर्गत संयंत्र परिसर और आसपास के क्षेत्रों में होने वाले सड़क निर्माण में व्हीएनआईटी की ओर से विकसित ग्रीन कांक्रीट का प्रयोग किया जाएगा। बालको ने पीएटी साइकल-2 योजना के अंतर्गत भारतीय एल्यूमिनियम उत्पादकों में सबसे अधिक ऊर्जा बचत प्रमाण पत्र हासिल किए हैं। लो कार्बन ऑपरेशन और कार्बन फुटप्रिंट कम करने के लिए हरित ऊर्जा को बढ़ावा देने की दिशा में बालको प्रतिबद्ध है। औद्योगिक स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण के उत्कृष्ट प्रबंधन के क्षेत्र में बालको ने कलिंगा एनवायरमेंट एक्सीलेंस अवार्ड-2020, इंटरनेशनल ग्रीन एपल एनवायरमेंट अवार्ड-2021, गोल्डन पीकॉक सस्टेनिबिलिट अवार्ड आदि हासिल किए हैं। 

TOP